What is the difference between India and Pakistan? (भारत और पाकिस्तान में क्या अंतर है?

सबसे पहले, हम पाकिस्तान के पसंदीदा विषय, भारत और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर चर्चा करते हैं।

पाकिस्तान हमेशा अल्पसंख्यक कार्ड खेलता है, भारत में मुसलमानों को प्रताड़ित किया जा रहा है। अब आप देख सकते हैं कि भारत और पाकिस्तान में अल्पसंख्यक कैसे हैं।
भारत में मुसलमानों की जनसंख्या, 1951 की जनगणना में, 9% थी, जबकि 2011 की जनगणना में यह लगभग 15% थी। 3 करोड़ से, यह 6 गुना बढ़कर 18 करोड़ हो गया था।
पाकिस्तान में रहते हुए, इस अवधि में हिंदुओं की हिस्सेदारी 1951 में 22% से घटकर 2011 में 8.5% हो गई और 2020 में पाकिस्तान में केवल 1% हिंदू रह गए।


आप पाखंड स्तर देखते हैं। कई हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक लोग जबरदस्ती मुसलमानों में परिवर्तित हो जाते हैं। जबकि आप भारत में इस प्रकार के पाखंड को नहीं देख सकते।

जबरदस्ती धर्म परिवर्तन और शादी से इंकार करने पर हिंदू लड़की राजकुमारी की हत्या पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के लिए नर्क बना हुआ है।

न जाने कितने उदाहरण हैं। जबकि आप भारत में इस तरह की खबरें नहीं सुन सकते।
मैं और नहीं कह सकता, यह मानवता से परे है।

मुझे नहीं पता कि इस्लाम एक अच्छा धर्म है या नहीं। मैंने देखा है कि ईसाई, हिंदू, सिख और अन्य धर्मों ने राष्ट्र को सबसे ऊपर रखा है। लेकिन इस्लाम में, धर्म पहला है। समस्या यह है कि मुसलमानों को दूसरे धर्मों से जबरदस्ती दबा दिया जाता है। मैं यहां किसी भी धर्म को बुरा नहीं कह रहा हूं, लेकिन आप दुनिया और पाकिस्तान में देख सकते हैं। मैं यहां वास्तविकता रख रहा हूं, जिसके ऊपर हम कभी बात नहीं करते हैं।

फ्रांस, चीन में मुस्लिम महिलाओं को बुर्का पहनने की अनुमति नहीं है। चीन में कितने मुसलमानों पर अत्याचार होता है, पाकिस्तान चुप क्यों रहता है ।
लेकिन भारत में मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहनती हैं।

मैं कुछ प्रश्न पूछ सकता हूँ, दोनों पक्षों के सभी बौद्धिक लोग। आप लोग मुझे गलत न समझें, बस कुछ सवाल आते हैं , में अपने इतिहास का अध्ययन करना होता है।

विभाजन के बाद,  पाकिस्तान एक इस्लामिक देश है जबकि भारत धर्मनिरपेक्ष है, क्यों? 

सबसे पहले, विभाजन बनाया गया था, और पार्टियों के आधार पर क्या हुआ था? 

दोनों तरफ के लोग इतने दुश्मन क्यों हैं? 

हमें पढ़ाया गया इतिहास, पाकिस्तान में भी पढ़ाया जाता है?

और आप यह भी जानते हैं कि हिंदुस्तान इतना महान क्यों है। इतनी विविधता होने के बाद भी लोग शांति से रहते हैं। हर कोई अपने अंदाज में रहने के लिए खुला है, लेकिन पाकिस्तान में नहीं। यदि आप किसी भी देश में जाते हैं, तो आपको उनके अनुसार रहना होगा, लेकिन भारत में ऐसा नहीं होता है। यहां आप अपने हिसाब से रह सकते हैं।

हिंदुस्तान वास्तव में बहुत सहिष्णु देश है ।

पाकिस्तान स्मार्ट सिटी,

जबकि भारत स्मार्ट सिटी,
शिक्षा प्रणाली, पाकिस्तान में
और भारत में,

डिफेंस में हर कोई जनता है कि कौन शक्तिशाली है। 

भारत और पाकिस्तान के बीच कोई तुलना नहीं है। पाकिस्तान भारत के आसपास कहीं नहीं है। भारत पाकिस्तान से 50 साल आगे है। मैं यह नहीं कह रहा हूं, पाकिस्तान मीडिया खुद बोल रहा है, और अंतरराष्ट्रीय मीडिया कह रहा है।

आप भारत में जन्म लेने के लिए भाग्यशाली हैं (Shukar Manao ki tum India Mein Paida Hue Ho)। गर्व है भारतीय होने पर ।

आशा है कि आप समझ गए होंगे, कृपया मेरे उत्तर को याद रखें।
अपनी राय नीचे कमेंट करें।

धन्यवाद, जय हिंद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *